वाह जिंदगी ” मेकिंग इंडिया ” जल्द ही सिनेमाघरों में.

सरदार पटेल ने देश को जोड़ा है और जिन्ना जिसने देश को तोड़ा है ”
इस डायलॉग के कारण फ़िल्म काफी चर्चा में है।

मुंबई – स्वदेश , स्वावलंब ,स्वाभिमान व संस्कृति से परिपूर्ण “वाह ज़िंदगी” (मेक इन इंडिया ) एक ऐतिहासिक फ़िल्म है जिसमें चीन का बहिष्कार और पाकिस्तान की मिलीभगत को बेपर्दा करके भारत को विश्व की सबसे बड़ी महाशक्ति के रूप में स्थापित किया गया है ! इस फिल्म के निर्माता अशोक चौधरी है जो खुद स्वदेशी जागरण मंच से जुड़े है और उनका संघ परिवार के साथ गहरा जुड़ाव है। शिवाज़ फिल्म्स एंड एंटरटेनमेंट के बैनर तले बनी इस बहुचर्चित फिल्म के निर्देशक दिनेश यस यादव है , सह निर्माताओं में शेखर अड़रोजा ,राजू भाई धमसाना ,वीरेंद्र गोयल है।

एसोसिएट निर्माताओं में प्रतिक चलाना और संजय अमान है। संगीत पराग छाबरा ने दिया है पिछले दिनों इस फिल्म का संगीत संगीतकार ए आर रहमान ने रीलिज किया है। तथा फ़िल्म का पोस्टर श्री श्री रविशंकर ने रिलीज किया था ।

फिल्म के कैमरामैन योगेश एम कोली है। एडिटर असीम सिन्हा है गीत शैली और मनोज यादव ने लिखा है। फिल्म के प्रमुख कलाकारों में संजय मिश्रा , नवीन कस्तुरिआ , पलबिता बोरठाकुर , विजय राज़ , मनोज जोशी , ललित शर्मा , धर्मेश व्यास , यस राजस्थानी , ज़ोया शाह , अंकित शर्मा , मोनिका शर्मा , अमोल देशमुख , नकुल तिवारी रुहिम है।

फिल्म इन दिनों सोशल मीडिया पर बहुत ही चर्चा में है। ट्वीटर पर अब तक 2 से 3 करोड़ लोगो ने देखा है । खबर के अनुसार यह फिल्म चुनाव से पहले रीलिज कर दी जाएगी। फिल्म के निर्माता अशोक चौधरी ने बताया कि कम से कम १००० सिनेमा थियेटरों से इस फिल्म को रीलिज करने की हमारी प्लानिंग है।
बहरहाल सिनेमा के दिग्गजों ने अपने ट्वीटर से ट्वीट कर के इस आने वाली फिल्म की काफी तारीफ की है , और आप को बता दे यह फिल्म ट्वीटर पर फर्स्ट रैंक पर ट्रेंड भी हुई है। खैर अब दर्शको को इस फिल्म का इंतजार है। ज्ञात हो कि इस फिल्म का एक डायलॉग काफी चर्चा में है।

– ” भारत की आज़ादी की बात जिन्ना से करेगा तो बात थोड़ी बनेगी सरदार पटेल के पास चल “* सरदार पटेल जिन्होंने देश को जोड़ा ओर जिन्ना जिसको देश ने तोड़ा ” ।
आने वाली फ़िल्म Waah Zindagi (वाह ज़िंदगी ) में आर.एस. एस. के इस डायलॉग के कारण कुछ लोगों को बहुत तकलीफ़ हो रही है क्योंकि इंडस्ट्री पर दाउद जैसों का नियंत्रण रहा है।इसमें अक्सर अपराधियों का महिमामंडन किया जाता है और पंडित को धूर्त, ठाकुर को जालिम, बनिए को सूदखोर, सरदार को मूर्ख कामेडियन, आदि ही दिखाया जाता है.
भारतीय संस्कृति का उपहास ,भगवान का मज़ाक़ बनाया जाता है।
वाह ज़िंदगी फ़िल्म में संघ के द्वारा चीनीं वस्तुओं का बहिष्कार ओर पाकिस्तान की मिलीभगत को बेपर्दा करके स्वदेशी मेक इन इंडिया के कॉन्सेप्ट के द्वारा भारत को विश्व की सबसे बड़ी महाशक्ति के रूप में स्थापित किया गया है। आज़ादी के बाद ये पहली ऐसी फ़िल्म है जो देश को विश्वगुरु का सपना पूरा करती है ।ये फ़िल्म किसी भी राजनीतिक दल के ख़िलाफ़ या पक्ष में नहीं है।कुछ फ़िल्मी माफ़ियाओं ने तो इस फ़िल्म को घटिया बता दिया है ओर कहा है कि आर.एस. एस. का देश को विश्वगुरु बनाने का सपना कभी पूरा नहीं होगा ।आप सब देशभक्तों के सहयोग से 14 फरवरी को रिलीज़ इस फ़िल्म के छोटे से टीजर को सिर्फ़ दो दिन में ही लाखों लोग देख चुके है।सोशीयल मीडिया पर तो दो करोड़ से ज़्यादा लोग इस फ़िल्म को चुके है ।स्वदेश स्वावलबंन स्वाभिमान व देशभक्ति से ओतप्रोत इस फ़िल्म के नीचे दिए टीज़र को हमें ज़्यादा से ज़्यादा शेयर करके अपनी क्षमता ओर ताक़त का परिचय करवाना है ।

3 thoughts on “वाह जिंदगी ” मेकिंग इंडिया ” जल्द ही सिनेमाघरों में.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *